Please wait..

2023 कावासाकी Z H2 और Z H2 SE ₹ 23 लाख की शुरुआती कीमत पर भारत में लॉन्च

कावासाकी मोटर्स इंडिया ने भारत में अपने फ्लैगशिप सुपरचार्ज्ड नेकेड एमवाई23 कावासाकी जेड एच2 और जेड एच2 एसई को लॉन्च करने की घोषणा की है। 2023 कावासाकी जेड एच2 की कीमत 23.02 लाख रुपये है, जबकि जेड एच2 एसई की कीमत 27.22 लाख रुपये है। दोनों स्ट्रीट-फाइटर्स एकल ‘मेटालिक मैट ग्राफीन स्टील ग्रे’ रंग विकल्प में उपलब्ध होंगे जो एकमात्र बड़ा बदलाव है। दोनों स्ट्रीट-फाइटर्स अपनी बुनियादी विशेषताओं को बनाए रखते हैं।
जेड सीरीज़ फ्लैगशिप की स्टाइलिंग को सुगोमी और न्यूनतम डिजाइन अवधारणाओं द्वारा आकार दिया गया है

2023 जेड एच2 और जेड एच2 एसई में 998 सीसी का इन-लाइन फोर-सिलेंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है जो 11,000 आरपीएम पर 197 बीएचपी की पावर और 8,500 आरपीएम पर 137 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अतिरिक्त, वे जेड एच 2 के लिए ब्रेम्बो एम 4.32 फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स और जेड एच 2 एसई के लिए ब्रेम्बो स्टाइलमा फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स जैसे कुछ सबसे महंगे हार्डवेयर के साथ आते हैं।
जेड सीरीज़ फ्लैगशिप की स्टाइलिंग को सुगोमी और सरल डिजाइन अवधारणा के अनुसार आकार दिया गया था। इसके अलावा दोनों ही वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक क्रूज कंट्रोल, पावर मोड, इंटीग्रेटेड राइडिंग मोड, फुल-एलईडी लाइटिंग, ब्लूटूथ इनेबल्ड कलर टीएफटी डिस्प्ले, बाई-डायरेक्शनल क्विक-शिफ्टर, एबीएस और ट्रेक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ड्राइविंग लाइसेंस’ के लिए कतार में खड़े होने की जरूरत नहीं! इस आसान तरीके से करें अप्लाई…

दोनों वेरिएंट को उनके संबंधित हार्डवेयर के माध्यम से विभेदित किया गया है। उदाहरण के लिए, मानक मॉडल शोवा एसएफएफ-बीपी (अलग फ़ंक्शन फोर्क – बिग पिस्टन) फ्रंट फोर्क्स और शोवा रियर मोनो-शॉक के साथ आता है। फ्रंट और रियर सस्पेंशन दोनों रिबाउंड डैम्पिंग और प्रीलोड के लिए समायोज्य हैं। दूसरी ओर, एसई वेरिएंट में शोवा की स्काईहुक तकनीक के साथ कावासाकी इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित निलंबन का उपयोग किया गया है।

जेड एच 2 और जेड एच 2 एसई मॉडल प्रतिष्ठित ‘कावासाकी-रिवर मार्क’ ले जाने वाली कुछ मोटरसाइकिलों में से हैं

इस साल दोनों में से किसी भी मोटरसाइकिल के लुक में कोई बदलाव नहीं किया गया है। ट्विन एलईडी हेडलैंप, स्टील ट्रेलिस फ्रेम और एल्यूमीनियम स्विंगआर्म को बरकरार रखा गया है। जेड एच2 और जेड एच2 एसई मॉडल उन चुनिंदा मोटरसाइकिलों में शामिल हैं, जिनमें प्रतिष्ठित ‘कावासाकी-रिवर मार्क’ के साथ-साथ फुल-फेयर्ड निंजा एच2 और निंजा एच2आर शामिल हैं। सुपरचार्ज्ड नेकेड बाइक अब डीलरशिप में बुकिंग के लिए उपलब्ध हैं। दिलचस्प बात यह है कि जेड एच 2 और जेड एच 2 एसई बिल्ड टू ऑर्डर के साथ आते हैं। ग्राहकों को मोटरसाइकिल की बुकिंग के समय पूरा भुगतान करना होगा।

Leave a Comment