Please wait..

2023 Venue N Line ड्राइविंग अधिक सुरक्षित हो गई, एडीएएस तकनीक के साथ लॉन्च किया गया

2023 Venue N Line हुंडई ने 2023 वेन्यू एन लाइन को एडीएएस के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने वेन्यू में सभी इंजन विकल्पों में एडीएएस तकनीक पेश की है। हुंडई पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध है। कंपनी का कहना है कि हुंडई की स्मार्टसेंस (एडीएएस) तकनीक 10 फीचर्स के साथ आती है, जो ड्राइविंग अनुभव को बेहतर बनाती है। एडीएएस वाली वेन्यू एन लाइन की देशभर में एक्स शोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये है।

एडीएएस के अलावा हुंडई ने अपने 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स शामिल किया है। वेन्यू अपने सेगमेंट की पहली एसयूवी है जो एडीएएस टेक्नोलॉजी से लैस है। यहां बता दें, वेन्यू और वेन्यू एन लाइन दोनों को 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया गया है। जबकि वेन्यू 1.5 लीटर डीजल इंजन के ऑप्शन में आती है।

एडीएएस तकनीक क्या है


एडीएएस तकनीक में कई सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। उदाहरण के लिए, यह तकनीक ड्राइवर को आगे की कार, पैदल यात्री या साइकिल के साथ संभावित टक्कर के बारे में सचेत करती है। इसमें लेन असिस्ट और लेन डिपार्चर वॉर्निंग भी मिलती है। इसके अलावा इसमें ड्राइवर अटेंशन वॉर्निंग, लेन फॉलो असिस्ट, हाई बीम असिस्ट और लीड व्हीकल डिपार्चर अलर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं। अगर हम इस तकनीक की खासियत को आसान शब्दों में समझें तो यह ड्राइविंग के दौरान किसी भी टक्कर की स्थिति में ड्राइवर को अलर्ट कर देती है। यह ड्राइविंग को अधिक सुरक्षित बनाता है।

Leave a Comment