Please wait..

2024 बजाज चेतक ईवी भारत में लॉन्च, कीमत 1.15 लाख रुपये से शुरू

2024 Bajaj Chetak EV बजाज ऑटो ने भारत में नया चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। ईवी को भारतीय बाजार में दो वेरिएंट प्रीमियम और अर्बन इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेचा जाएगा, जिनकी कीमत क्रमशः 1.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और 1.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स को प्राइस रेंज को सही ठहराने के लिए कई अपग्रेड और रिवीजन मिले हैं। ये बदलाव वाहन की उपस्थिति में मामूली बदलाव को कवर करते हैं, साथ ही नई सुविधाओं को जोड़ने और पावरट्रेन में बदलाव करते हैं।
बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर ईवी के पिछले संस्करणों की डिजाइन भाषा को आगे बढ़ाता है। इसमें स्मूथ कर्व्स और गोल एलईडी हेडलैंप्स के साथ मेटल बॉडी दी गई है। टू-व्हीलर के एप्रन में सिमेट्रिकल एलईडी लाइट्स दी गई हैं। अपग्रेड के हिस्से के रूप में अब इसमें बड़ी अंडरसीट स्टोरेज है। यह सब इंडिगो ब्लू, ब्रुकलिन ब्लैक और हेज़लनट पेंट योजना द्वारा पूरक है।

चेतक ईवी के प्रीमियम वेरिएंट में टेकपैक वर्जन होगा। इन संस्करणों में कॉल अलर्ट, डिस्प्ले थीम, संगीत नियंत्रण और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स जोड़े जाएंगे। इसके अलावा, ब्रांड ने हिल होल्ड, स्पोर्ट्स मोड और रिवर्स मोड जैसी सुविधाओं को जोड़ा है। सेगमेंट के टेक-सेवी उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए इन फीचर्स को जोड़ा गया है। इसमें एक नया मॉडल भी मिलता है जिसमें एक नया 5-इंच टीएफटी कलर स्क्रीन है।

2024 बजाज चेतक ईवी में बड़ा 3.2 केडब्ल्यूएच बैटरी पैक मिलता है। यह बैटरी मोटर्स को 73 किमी / घंटा की शीर्ष गति देने में सक्षम बनाती है। इसके अतिरिक्त, यह 127 किमी की बढ़ी हुई सीमा का दावा करता है। इस इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर को 800 वॉट के चार्जर का उपयोग करके 30 मिनट में चार्ज किया जा सकता है जो इसे 15.6 किमी की रेंज देता है। बजाज चेतक ईवी ओला एस 1 प्रो, टीवीएस आईक्यूब, एथर 450 एक्स, सिंपल वन और अन्य जैसे प्रतिद्वंद्वियों से भरे बाजार में प्रवेश कर रही है।

इस अवसर पर बोलते हुए, एरिक वास, प्रेसिडेंट, अर्बनाइट ने कहा, “हम अपने वर्ग के अग्रणी इलेक्ट्रिक स्कूटर, चेतक प्रीमियम 2024 के एक नए और उन्नत संस्करण को पेश करते हुए बहुत गर्व महसूस करते हैं। यह रेंज स्टाइल, कार्यक्षमता और बढ़ी हुई रेंज का एक उत्कृष्ट मिश्रण है, और यह इस बात का प्रमाण है कि चेतक इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर सेगमेंट में अग्रणी क्यों है। हमारा उद्देश्य चेतक रेंज को अपडेट करना है और अपने ग्राहकों को एक बेहतर राइडिंग अनुभव प्रदान करना है क्योंकि वे आवागमन के एक स्वच्छ रूप में संक्रमण करते हैं। अपने नवीनतम अवतार में, चेतक प्रीमियम 2024 वास्तव में सही सवारी के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Leave a Comment