Please wait..

2024 Hero Splendor plus खरीदने के फायदे के आप को खरीदना है देखें

Please wait..

2024 Hero Splendor plus हीरो स्प्लेंडर प्लस भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक है। भारतीय बाजार में अन्य बाइक्स के मुकाबले इसकी बिक्री काफी ज्यादा है। अगर आप भी इस दिवाली कोई बाइक खरीदने की सोच रहे हैं तो जानिए हीरो स्प्लेंडर प्लस के 5 कारण जिनकी वजह से आपको हीरो स्प्लेंडर प्लस ही खरीदनी चाहिए। आज हम आपको इस पोस्ट में इसके बारे में सारी जानकारी देने जा रहे हैं।

2024 Hero Splendor plus भारत में हीरो स्प्लेंडर प्लस गाड़ी की कीमत

हीरो स्प्लेंडर प्लस की कीमत दिल्ली में 87,000 रुपये से शुरू होकर 98,000 रुपये तक जाती है। वैसे तो इस सेगमेंट में आपको कई बाइक्स देखने को मिलने वाली हैं, लेकिन इनमें से सिर्फ स्प्लेंडर प्लस ही इस कीमत में बेहतरीन डिजाइन, फीचर्स और पावर के साथ आती है। और यही वजह है कि 100 सीसी बाइक सेगमेंट में हीरो स्प्लेंडर प्लस की भारत में सबसे ज्यादा कीमत है।

2024 Hero Splendor plus
2024 Hero Splendor plus

2024 Hero Splendor plus हीरो स्प्लेंडर प्लस खरीदने के 5 कारण

हीरो स्प्लेंडर प्लस को तीन वेरिएंट और सात कलर ऑप्शन के साथ ऑपरेट किया गया है। इसे कंप्यूटर बाइक भी कहा जाता है जो कम कीमत में बेहतरीन फीचर्स देती है।

टाटा टियागो पर मिली अब तक की सबसे बड़ी छूट, शोरूम के बाहर लगी लंबी कतारें

माइलेज और पावर

Please wait..

हीरो स्प्लेंडर प्लस में 100 सीसी का फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो एक्सेंस टेक्नोलॉजी के साथ आता है। यह इंजन 8000 आरपीएम पर 7.51 बीएचपी की पावर और 6000 आरपीएम पर 8.05 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह चार स्पीड गियर बॉक्स के साथ आता है। इतना पावरफुल इंजन होने के बावजूद भी यह आपको 60 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। जबकि बाइक की टॉप स्पीड 87 किलोमीटर प्रति घंटा है। और बाइक में आपको बेहतरीन रोड ग्रिप भी देखने को मिलने वाली है।

2024 Hero Splendor plus
2024 Hero Splendor plus

सुविधाऐं

हीरो स्प्लेंडर प्लस को खरीदने की एक खास वजह यह है कि आप इसे आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं और यह छोटा होने के साथ-साथ हल्का भी है और इसकी सेटिंग हाइट भी काफी कम है। इसके अलावा अगर आप इसके एक्सट्रैक्ट वेरिएंट के लिए जाते हैं तो इसकी कीमत में सिर्फ हीरो स्प्लेंडर ही आपको सबसे ज्यादा फीचर्स ऑफर करती है। एक्सट्रैक्ट वेरिएंट के लिए आपको बस 4 से 5 हजार ज्यादा चुकाने होंगे। फीचर्स की बात करें तो इसमें यूएसबी चार्जिंग सॉकेट और डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज, स्टैंड अलार्म और टाइम इंफॉर्मेशन के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। 100 सीसी बाइक सेगमेंट में हीरो का कोई मुकाबला नहीं है।

FeatureDescription
Engine97.2cc, Single-cylinder, 4-stroke, Air-cooled
Power Output7.91 bhp @ 8,000 rpm
Torque8.05 Nm @ 6,000 rpm
Transmission4-speed constant mesh
Fuel SystemCarburetor
FrameTubular Double Cradle
Suspension (Front)Telescopic Hydraulic Shock Absorbers
Suspension (Rear)5-step Adjustable Hydraulic Shock Absorbers
Brakes (Front)Internal expanding shoe type (130 mm)
Brakes (Rear)Internal expanding shoe type (110 mm)
Wheels18-inch alloy wheels
Fuel Tank Capacity9.8 liters
MileageApproximately 65-70 km/l
Weight110 kg (kerb weight)
Dimensions (LxWxH)2,000 mm x 720 mm x 1,050 mm
Ground Clearance159 mm
Featuresi3S Technology (Idle Start-Stop System), Alloy Wheels
ColorsVarious color options available
PriceCompetitive pricing in the commuter bike segment
2024 Hero Splendor plus

विश्वसनीयता और सेवा

इसके अलावा हीरो स्प्लेंडर के बेस्ट सेलर होने की एक और खास वजह इसकी विश्वसनीयता के साथ-साथ कम मेंटेनेंस कॉस्ट है जो इसे एक बेहतरीन बाइक बनाती है। हीरो स्प्लेंडर अन्य बाइक्स के मुकाबले ज्यादा सर्विस की मांग नहीं करती है, यह बाइक आपको सबसे कम महंगी पड़ने वाली है। इसके साथ ही यह एक भरोसेमंद बाइक है जो लंबे समय तक आपका साथ देने वाली है। आप इसे अपने लोकल सर्विस सेंटर या हीरो स्प्लेंडर सर्विस सेंटर पर कहीं भी महज कुछ रुपये में सर्विस करवा सकते हैं।

2024 Hero Splendor plus
2024 Hero Splendor plus

पुनर्विक्रय

इसके अलावा जब आप इसे मार्केट में रीसेल करने जाते हैं तो हमें हीरो स्प्लेंडर की काफी अच्छी रीसेल वैल्यू भी देखने को मिलती है। हीरो स्प्लेंडर की रीसेल वैल्यू भारतीय बाजार में काफी अच्छी है। और यह एक और खास कारण है कि आपको हीरो स्प्लेंडर क्यों खरीदना चाहिए।

हीरो स्प्लेंडर प्लस पर दिवाली ऑफर

हीरो स्प्लेंडर प्लस इस सेगमेंट की सबसे बेहतरीन बाइक में से एक है जिसे आपको खरीदना चाहिए। इसके साथ ही इस दिवाली हीरो मोटोकॉर्प आपको 5.99% की सबसे सस्ती ईएमआई और जीरो डाउन पेमेंट दे रही है। और इसके अलावा आपको 5000 रुपये से लेकर 10,000 रुपये तक का कैश डिस्काउंट भी दिया जा रहा है। हालांकि, यह छुट्टी सीमित समय के लिए ही है।

Leave a Comment