Please wait..

टाटा मोटर्स करेगी बड़ा धमाका देश की धड़कन होने वाली हे लॉन्च

2024 Tata Nano EV टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी सबसे छोटी कार 2024 टाटा नैनो ईवी को फिर से लॉन्च करने जा रही है जो कई शानदार फीचर्स और सुविधा के साथ उपलब्ध होने वाली है। भारतीय बाजार में पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के कारण ग्राहक अब सीएनजी और इलेक्ट्रिक की तरफ जाना पसंद कर रहे हैं। लेकिन ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को तरजीह दे रहे हैं और फिलहाल टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक सेगमेंट में 80% पार्टनर है, और अपनी पकड़ को और बढ़ाने के लिए वह अपनी नैनो को इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। नई जनरेशन नैनो में कई अहम बदलाव होने वाले हैं, इसके बारे में हम आगे बात करने वाले हैं।

2024 Tata Nano EV एक्सटीरियर डिजाइन

अपकमिंग इलेक्ट्रिक नैनो के हैवी डिजाइन में हमें बड़े बदलाव देखने को मिलने वाले हैं। इसमें एलईडी हेडलाइट और एलईडी डीआरएल और फॉग लैंप के साथ रीडिजाइन ्ड फ्रंट प्रोफाइल मिलने जा रही है। इसके साथ ही कंपनी अपने रियल प्रोफाइल में स्टॉप लैंप के साथ एलईडी टेल लाइट और वाइपर के साथ नए डिजाइन का बंपर भी देने जा रही है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके साइज में कुछ बदलाव होने वाले हैं, लेकिन इसके प्लेटफॉर्म में कोई बदलाव नहीं किया गया है, यह अपने पेट्रोल वर्जन वाले ही प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होने वाली है। हालांकि, अब इसे टाटा मोटर्स की नई जिपट्रॉन तकनीक से ऑपरेट किया जाने वाला है।

2024 Tata Nano EV बैटरी विकल्प

हालांकि टाटा मोटर्स ने अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि यह 17 से 20 किलोवाट बैटरी पैक के साथ संचालित होगी जो 200 किलोमीटर की रेंज प्रदान करेगी। चार्जिंग ऑप्शन को लेकर अभी तक कोई खबर सामने नहीं आई है।

2024 Tata Nano EV ईवी लॉन्च और कीमत

टाटा मोटर्स इसे भारतीय बाजार में कब लॉन्च करेगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि इसे 2024 में लॉन्च किया जाएगा। जबकि भारतीय बाजार में इसकी कीमत 2 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है।

Leave a Comment